कानपुर और कन्नौज में आईटी की रेड पर फिल्म बनाएंगे कुमार मंगत पाठक

0
34

– काशी फिल्म महोत्सव की एक पैनल चर्चा में यूपी में इनकम टैक्स की कार्रवाई पर फिल्म निर्माता ने ‘रेड-2’ फिल्म बनाने की करी घोषणा
– हिन्दी फिल्मों के प्रसिद्ध अभिनेता अनुपम खेर ने उत्तर प्रदेश में फिल्मों को बढ़ावा देने के लिए यूपी सरकार की तारीफ की
– फिल्मकार बोले- काशी फिल्म महोत्सव की ख्याति हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक भरेगी उड़ान, यूपी को मिलेगी नई पहचान
– अभिनेता अशोक पंडित, भोजपुरी सिनेमा के मशहूर अभिनेता रवि किशन, पटकथा लेखक मधुर भण्डारकर, फिल्म निर्माता विनोद बच्चन भी पैनल चर्चा में रहे शामिल

लखनऊ। 28 दिसम्बर

कानपुर और कन्नौज में इनकम टैक्स (आईटी) की रेड पर देश के मशहूर फिल्म निर्माता कुमार मंगत पाठक ‘रेड-2’ फिल्म बनाएंगे। उन्होंने यह घोषणा यूपी में पहली बार आयोजित हुए ‘काशी फिल्म महोत्सव’ में एक पैनल चर्चा के दौरान की। उन्होंने कहा कि उनकी बनाई ‘रेड’ फिल्म में केवल यह दर्शाया गया था कि दीवारों से भी पैसे निकल सकते हैं। जबकि हाल में कानपुर और कन्नौज में इनकम टैक्स की रेड में जब वास्तव में दीवारों से पैसा निकलने की घटना सामने आई तो उन्होंने ‘रेड-2’ फिल्म बनाने का मन बना लिया। उन्होंने बताया कि इस फिल्म में दीवारों से पैसे निकलने का सीन दिखाया जाएगा।

पैनल चर्चा के दौरान हिन्दी फिल्मों के प्रसिद्ध अभिनेता अनुपम खेर ने उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी के विकास के लिए यूपी सरकार की तारीफ की। उन्होंने कहा कि यूपी सरकार की पहल से प्रदेश के विभिन्न शहरों में रहने वाले कलाकारों को मंच मिलेगा। रंगमंच की छुपी हुई प्रतिभाएं बाहर आएंगी। संगीत, नृत्य में महारत के साथ अपने अभिनय कौशल को दिखाने का कलाकारों को दुनिया भर में मौका मिलेगा। फिल्म उद्योग से जुड़ने वाले हजारों लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। पैनल चर्चा के दौरान उन्होंने लखनऊ से अपने जुड़ाव और अपने कैरियर के प्रारंभिक जीवन से जुड़ी हुई यादों और संघर्षो को भी कलाकारों के बीच साझा किया, जब वो लखनऊ के रंगमंच से जुड़े थे।

पैनल चर्चा में शामिल अभिनेता अशोक पंडित, भोजपुरी सिनेमा के मशहूर अभिनेता रवि किशन, पटकथा लेखक मधुर भण्डारकर, फिल्म निर्माता विनोद बच्चन व फिल्मकारों ने भी यूपी सरकार की पहल की खूब सराहना की। सभी ने एक स्वर में कहा कि यूपी में बन रही फिल्म सिटी सिर्फ उत्तर प्रदेश या भारत वालों के लिए बल्कि पूरी दुनिया के लिए होगी। पैनल चर्चा में शामिल फिल्मकारों ने कहा कि यूपी में बनने वाली फिल्म सिटी को काशी फिल्म महोत्सव का आयोजन पंख लगाएगा और इसकी ख्याति हॉलीवुड से लेकर पूरे बॉलीवुड में उड़ान भरेगी। बता दें कि यूपी में पहली बार आयोजित होने वाले “काशी फिल्म महोत्सव” में दुनिया भर के फिल्मकारों, फिल्म निर्देशकों, मशहूर अभिनेताओं और पटकथा लेखकों का जुटना एक नई कहानी लिखने जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की यूपी में फिल्म सिटी बनाने की पहल के बाद दशकों से गोवा में होता रहा फिल्म महोत्सव काशी नगरी को दुनिया भर में नई पहचान दिलाने जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here