रूस ने युद्ध के 12वें दिन यूक्रेन पर हमले किए तेज, Netflix ने रूस में बंद की अपनी सेवाएं

0
147

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध का आज 12वां दिन है। युद्ध के 12वें दिन भी रूस के यूक्रेन पर हमले जारी हैं। इसी बीच यूक्रेन की मीडिया एजेंसी द कीव इंडिपेंडेंट ने बड़ा दावा किया है। एएनआइ ने द कीव इंडिपेंडेंट के हवाले से बताया कि रूस, सीरियाई लड़ाकों की भर्ती अपनी सेना में कर रहा है। अमेरिकी अधिकारियों के अनुसार, अभी ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि कितने सीरियाई लड़ाके हैं, लेकिन कुछ पहले से ही रूस में पहुंच चुके हैं और यूक्रेन में प्रवेश करने की तैयारी कर रहे हैं। वहीं, यूक्रेन पर हमले को देखते हुए नेटफ्लिक्स ने भी रूस के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया है। नेटफ्लिक्स की तरफ से कहा गया है कि वह रूस में अपनी सेवाओं को निलंबित कर रहा है और वह इस फैसले में पश्चिमी देशों की कंपनियों के साथ है। इसके साथ ही यूक्रेन में फंसे भारतीयों को आपरेशन गंगा के तहत वापस लाया जा रहा है। इसी बीच यूक्रेन से 160 भारतीयों को लेकर एक विशेष विमान सोमवार को हंगरी के बुडापेस्ट से दिल्ली पहुंचा। छात्रों ने वतन लौटते ही सरकार का आभार जताया।

इंडियन वर्ल्ड फोरम के अध्यक्ष पुनीत सिंह चंडोक ने बताया कि हरजोत सिंह ने सीमा पार कर पोलैंड में प्रवेश कर लिया है। उनके साथ भारतीय राजनयिक भी मौजूद हैं। उन्हें सीमा पर पोलिश रेडक्रास द्वारा एम्बुलेंस उपलब्ध कराई गई है।

यूक्रेन के राष्ट्रपति से बात करेंगे पीएम मोदी

सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से फोन पर बात करेंगे

Netflix ने रूस में बंद की अपनी सेवाएं

नेटफ्लिक्स ने रूस के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया है। नेटफ्लिक्स की तरफ से कहा गया है कि वह रूस में अपनी सेवाओं को निलंबित कर रहा है और वह इस फैसले में पश्चिमी देशों की कंपनियों के साथ है।

यूक्रेन से वतन वापस लौटे 160 यात्री

यूक्रेन से 160 भारतीयों को लेकर एक विशेष विमान सोमवार को हंगरी के बुडापेस्ट से दिल्ली पहुंचा। इस दौरान भारतीयों ने सरकार का आभार जताया। बेंगलुरु की रहने वाली एक छात्रा ने बताया कि यह वक्त वास्तव में कठिन था। हमने मेट्रो के माध्यम से तीन दिनों तक यात्रा की। इसके बाद यूक्रेन की सीमा पर पहुंचे और वहां से भारतीय दूतावास ने हमें निकाला और देश वापस भेजा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here