‘वास्तु अपार्टमेंट’ में आज पंजाबी रीति रिवाज से शादी करेंगे, कृष्णा राज बंगले से बारात निकलेगी

0
40

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट आज यानी 14 अप्रैल को शादी के बंधन में बंध जाएंगे। मुंबई के पाली हिल स्थित घर ‘वास्तु अपार्टमेंट’ में दोनों दोपहर में 2:30 से 4:00 बजे के बीच पंजाबी रीति-रिवाज से सात फेरे लेंगे। शादी की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हल्दी-चूड़ा सेरेमनी और कुल देवता की पूजा जैसी सभी रस्में सुबह 11 बजे से शुरू हो जाएंगी।

‘कृष्णा राज’ बंगले से ‘वास्तु अपार्टमेंट’ तक निकलेगी बारात
रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज रणबीर कपूर की बारात निकलेगी, जो ‘कृष्णा राज’ बंगले से होकर ‘वास्तु अपार्टमेंट’ पहुंचेगी। इसके लिए दोनों घरों के बीच के रास्ते में पेड़ों पर लाइटों से सजावट की गई है। जिसके कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हैं।

  • दोनों परिवारों से कुल 40 लोग शादी में शिरकत कर रहे हैं।
  • 16 तारीख यानी परसों ग्रैंड रिसेप्शन का आयोजन किया जाएगा।​​​​​​​
  • आलिया की मां सोनी राजदान और बहन शाहीन हल्दी सेरेमनी के लिए ‘वास्तु अपार्टमेंट’ पहुंचे।
  • रणबीर की मां नीतू कपूर और बहन रिद्धिमा हल्दी सेरेमनी के लिए ‘वास्तु अपार्टमेंट’ पहुंचीं।
  • अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर रणबीर-आलिया को दी बधाई।
  • रणबीर के अंकल रणधीर कपूर शादी में शामिल होंगे।

13 अप्रैल को हुई थी कपल की मेहंदी सेरेमनी
कपल की शादी की रस्में मंगलवार (13 अप्रैल) से शुरू हो गई थीं। ‘वास्तु अपार्टमेंट’ में ही रणबीर-आलिया की मेहंदी सेरेमनी हुई। इसके बाद रणबीर की मां नीतू कपूर ने वेडिंग डेट अनाउंस की थी। नीतू कपूर और रणबीर की बहन रिद्धिमा ने घर के बाहर पैपराजी से बातचीत के दौरान बताया कि शादी 14 अप्रैल को ‘वास्तु अपार्टमेंट’ में ही होगी।

मेहंदी सेरेमनी में नीतू कपूर और करण जौहर ​​​​​​हुए इमोशनल
मेहंदी में रणबीर की मां नीतू कपूर, बुआ रीमा जैन, बहन रिद्धिमा और आलिया के पिता महेश भट्‌ट, बहन पूजा, शाहीन और भाई राहुल शामिल हुए। इनके अलावा करीना कपूर खान, करिश्मा कपूर, अरमान जैन, करण जौहर, अनुष्का रंजन, श्वेता बच्चन, निखिल नंदा और अयान मुखर्जी समेत कुछ सेलेब्स भी मेहंदी सेरेमनी में पहुंचे। इस सभी के फोटो और वीडियो वायरल हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आलिया को मेहंदी लगाने के बाद करण जौहर रोने लगे थे, क्योंकि वे उन्हें अपनी बेटी मानते हैं। सेरेमनी में नीतू की आंखों में भी पति ऋष‍ि कपूर को याद कर आंसू भर आए। मेहंदी सेरेमनी से पहले दिवंगत ऋषि कपूर और सभी पूर्वजों की याद में पितृ पूजा हुई थी, जिसमें दोनों के फैमिली मेंबर्स शामिल हुए। इसके बाद गणेश पूजा हुई।

शादी के लिए सिक्योरिटी के कड़े इंतजाम
कपल की हल्दी, संगीत जैसी प्री-वेडिंग सेरेमनी और शादी में उनके फैमिली मेंबर्स, क्लोज फ्रेंड्स और कुछ सेलेब्स ही शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि इस इंटिमेट वेडिंग में सिर्फ 28 मेहमानों को ही इनवाइट किया गया है। शादी के लिए सिक्योरिटी के कड़े इंतजाम भी किए गए हैं। सिक्योरिटी की जिम्मेदारी मुंबई की बेस्ट सिक्योरिटी फोर्स ‘9/11’ एजेंसी को दी गई है।

मेहमानों के मोबाइल कैमरों पर टेप
वास्तु अपार्टमेंट में आने वाले हर व्यक्ति के मोबाइल फोन के कैमरों को टेप चिपका कर बंद किया जा रहा है, जिससे कोई भी सेरेमनी के फोटोज और वीडियोज लीक न कर सके। शादी में वीआईपी गेस्ट की सुरक्षा और प्राइवेसी के लिए 250 से ज्यादा बाउंसर्स भी तैनात किए जाएंगे। शादी के लिए ‘वास्तु अपार्टमेंट’ के अलावा ‘कृष्णा राज’ बंगले, ‘RK स्टूडियो’ को भी लाइट्स और फूलों से सजाया गया है। इनके फोटोज और वीडियोज भी वायरल हो रहे हैं।

मेन्यू में नेशनल-इंटरनेशनल फूड्स
कपूर फैमिली खाने की बड़ी शौकीन है। यही कारण है कि नीतू कपूर ने अपने बेटे की शादी के लिए दिल्ली और लखनऊ से स्पेशल शेफ्स को हायर किया है। शादी के मेन्यू में नेशनल और इंटरनेशनल फूड्स की वैराइटी होगी। साथ ही दिल्ली की स्पेशल चाट का एक काउंटर होगा। आलिया वीगन हैं, इसलिए शादी में 25 काउंटर्स वीगन और वेजिटेरियन फूड्स के भी होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here