देश में फिर कोरोना के मामलों में आया उछाल, बीते 24 घंटों में 3800 से अधिक मामले दर्ज, 22 की मौत

0
25

देश में एक बार फिर से कोरोना के मामलों में तेजी दर्ज की गई है। बीते 24 घंटों के दौरान देशभर में 3805 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इस दौरान 3168 मरीज ठीक हुए हैं और 22 की मौत भी हुई है। देशभर में एक्टिव केस अब 20303 हो गए हैं। गौरतलब है कि इस सप्‍ताह की शुरुआत में कोरोना के मामले तीन हजार के नीचे पहुंच गए थे, लेकिन अब कुछ दिनों से फिर कोरोना के नए मामलों में इजाफा होता दिखाई दे रहा है।

बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को लंबे अरसे के बाद सबसे अधिक 1656 नए मामले सामने आए थे। वहीं देशभर की बात करें तो 5 अप्रेल को देशभर में कोरोना संक्रमण के 3545 नए मामले सामने आए थे और 27 मरीज ठीक हुए थे। शुक्रवार को सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक 19,688 हो गए थे। वहीं 4 अप्रेल को देश में कोरोना के नए मामलों का आंकड़ा 3,275 था। इस दिन 55 लोगों की मौत दर्ज की गई थी।

गौरतलब है कि देश में कोरोना महामारी को खत्‍म करने के मकसद से लगभग सभी उम्र के लोगों के लिए वैक्‍सीन की व्‍यवस्‍था हो चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया का कहना है कि कोरोना से निपटने के लिए देशभर में बने दिशा-निर्देशों को प्रभावी ढंग से लागू किया गया था, जिसकी बदौलत तीसरी लहर से निपटा जा सका है। ये बयान इसलिए बेहद खास है क्‍योंकि दुनिया के कई देशों में अब भी कोरोना के नए मामलों की संख्‍या हजारों और लाखों में आ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here