भारत के सभी पंथ और समुदाय का एक ही लक्ष्य वसुधैव कुटुंबकम: सीएम योगी

0
13

 

जंगमबाड़ी मठ में आयोजित श्री श्री श्री 1008 जगद्गुरु ज्ञानसिंहासनाधीश्वर डॉ. मल्लिकार्जुन विश्वाराध्य शिवाचार्य महास्वामी जी, काशीपीठ के पट्टाभिषेक में सीएम योगी हुए शामिल

काशी-अयोध्या एक तर्ज पर विकास कर रहे हैं-सीएम यूपी

वाराणसी ,13 मई: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है किभारत में अलग-अलग पंथ और समुदाय हैं। लेकिन यह विभाजन के लिए नहीं हैं। यह लक्ष्य तक पहुंचने के लिए अलग-अलग मार्ग हैं। लक्ष्य सबका एक ही है ‘वसुधैव कुटुंबकम’। सबका एक ही संकल्प है ‘तेरा वैभव अमर रहे माँ, हम दिन चार रहें न रहें। उन्होंने कहा है कि हम सभी को सदैव धर्म के मार्ग पर चलकर उसका अनुसरण करना चाहिए। पूरे भारत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नेतृत्व मिल रहा है। यही कारण है कि आज नई ऊर्जा के साथ भारत आगे बढ़ रहा है।

मुख्यमंत्री योगी शुक्रवार को वाराणसी स्थित जंगमबाड़ी मठ में आयोजित श्री श्री श्री 1008 जगद्गुरु ज्ञानसिंहासनाधीश्वर डॉ. मल्लिकार्जुन विश्वाराध्य शिवाचार्य महास्वामी जी, काशीपीठ के पट्टाभिषेक कार्यक्रम में अपने विचार रख रहे थे। पूज्य संतगणों, धर्माचार्यों की गरिमामयी मौजूदगी में उन्होंने कहा कि पीएम मोदी नेतृत्व में काशी विश्वनाथ मंदिर का अलौकिक कायाकल्प हुआ है। ठीक इसी तरह का कार्य अयोध्या में भी हो रहा है। भगवान राम का भव्य मंदिर बन रहा है। अयोध्या में देश के हर पंथ और संप्रदाय के अनुयायियों के लिए अपनी धर्मशाला और मठ स्थापित करने के लिए अलग से भूमि आवंटन का काम शुरू होने वाला है। इससे पहले, जंगमबाड़ी मठ पहुंचने के बाद सीएम योगी का औपचारिक स्‍वागत किया गया। मठ में दीप प्रज्वलित कर सीएम योगी ने आयोजन की औपचारिक शुरुआत की गई। इस दौरान मुख्यमंत्री को मठ प्रशासन की ओर से प्रसाद व धार्मिक वस्‍तुएं भेंट की गईं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here