लघु सिंचाई के हर इंजीनियर को मिली मनचाही पोस्टिंग

0
33

9 मिनट में सबके सामने ट्रांसफर, 2 मिनट में नियुक्ति पत्र
– जल निगम सभागार में बैठे प्रमुख सचिव, वीडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़े जलशक्ति मंत्री, 9 मिनट में 2 दर्जन से ज्यादा इंजीनियरों का तबादला, 2 मिनट में बांटे नियुक्ति पत्र
– लघु सिंचाई विभाग ने अपनाई तबादलों की अनूठी और सबसे पारदर्शी प्रक्रिया
– वरिष्ठता क्रम और मेरिट के आधार पर इंजीनियरों को मिला मनचाही तैनाती का अवसर

लखनऊ। 30 जून

एक दो नहीं, तबादले के दायरे में 2 दर्जन से ज्याद इंजीनियर और सबको मनचाही तैनाती। वह भी केवल 9 मिनट में। तबादलों का यह पारदर्शी और सबसे अलग उदाहरण पेश किया गुरुवार को लघु सिंचाई विभाग ने। प्रमुख सिचव नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग अनुराग श्रीवास्तव ने जल निगम सभागार में तबादले के दायरे में आने वाले इंजीनियरों को एक साथ बुलाया और सबको मेरिट व वरिष्ठता के आधार पर स्कीन पर दिख रहे रिक्तियों को चुनने का मौका दिया। इस पूरी प्रक्रिया के दौरान हैदाराबाद से जलशक्ति मंत्री भी वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये जुड़े रहे। जलशक्ति ने तबादले की इस पारदर्शी प्रक्रिया की सराहना करते हुए मनचाहा विभाग पाए इंजीनियरों से इसी पारदर्शी तरीके से काम करने का आह्वान किया। प्रमुख सचिव ने जल निगम सभागार में ही इंजीनियरों को नई तैनाती का नियुक्ति पत्र भी दे दिया।

मंत्री ने पूछा, बताइये कहां चाहते हैं पोस्टिंग

जल निगम मुख्यालय के सभागार में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हैदराबाद से जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह स्क्रीन पर थे। दूसरी तरफ सभागार में एक टेबिल पर प्रमुख सिचव नमामि गंगे अनुराग श्रीवास्तव और तबादले के दायरे में आने वाले इंजीनियर साथ बैठे थे। जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने इंजीनियरों से पूछा कि बताइये आप कहां पोस्टिंग चाहते हैं। प्रमुख सचिव की मौजूदगी में एक-एक करके इंजीनियरों ने जलशक्ति मंत्री को अपनी मनचाही पोस्टिंग बताई।जिसको उन्होंने स्वीकार करते हुए नियममानुसार रिक्त स्थानों पर प्रमुख सचिव को नियुक्ति के निर्देश दिये।

जो वीडियो कांफ्रेंसिंग से नहीं जुड़ा उनको प्रमुख सचिव ने खुद किया फोन

जल निगम मुख्याल में पारदर्शी तरीके से तबादले देने की प्रक्रिया के दौरान जो इंजीनियर वीडियो कांफ्रेंसिंग से नहीं जुड़ पाए उनको प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव ने खुद फोन लगाया और पूछा कहां चाहते हो तैनाती।

जैसे पारदर्शी तैनाती वैसे ही पारदर्शी तरीके से करें काम: स्वतंत्र देव सिंह

जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने मनचाही पोस्टिंग पाने वाले इंजनियरों को बधाई दी। उन्होंने इंजीनियरों से कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सपनों को पूरा करने के लिए पूरी ईमानदारी, निष्पक्षता और मेहनत से काम करें। उन्होंने कहा कि जिस पारदर्शी तरीके से आप सबका तबादला किया गया है उसी पारदर्शी तरीके से अपने जिलों में बेहतरीन काम करके दिखाएं। बरसात को देखते हुए सारी तैयारियों समय से किया जाए। उन्होंने इंजीनियिरों को हिदायत देते हुए कहा कि योजनाओं को समय पर पूरा कराएं और शिकायत को कोई मौका न दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here