फिर सता रहा कोराना का डर, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट:कानपुर में 153 हुए एिक्टव केस, आईआईटी में मिले नौ, सीएसए में छह संक्रमित

0
67

शहर में कोरोना संक्रमण के मामले फिर तेजी से बढ़ने लगे हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार देर शाम रिपोर्ट चौंकाने वाली आई है। 24 घंटे के अंदर 35 नए केस मिले हैं जिसमें आईआईटी के नौ और सीएसए के छह संक्रमित शामिल हैं। अब जिले में सक्रिय संक्रमितों की संख्या बढ़कर 153 पहुंच गई है। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की ओर से अस्पतालों में व्यवस्थाएं पूरी रखने के निर्देश जारी हो गए हैं। कोविड अस्पताल और नर्सिंगहोम ने ऑक्सीजन, मेडिकल उपकरण और अन्य सुविधाओं की तैयारियां शुरू कर दी हैं।

बढ़ाई गई टेस्टिंग

सीएमओ कार्यालय की रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को 126 सक्रिय संक्रमित थे, इनमें से आठ लोगों का आइसोलेशन पूरा हो गया। मंगलवार को 35 और संक्रमित सामने आए। यह संक्रमित शहर के बाहर घूमने गए था या फिर बाहर से शहर में आए हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीमें रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, एयरपोर्ट और अन्य जगहों पर सैंपलिंग कर रही है। कोविड रोगियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए टेस्टिंग बढ़ाई जाएगी।

24 घंटे के अंदर तैयार हो जाएगा अस्पताल

एसीएमओ डॉ. सुबोध ने बताया की कोरोना संक्रमण को लेकर तैयारियां पूरी हैं। अभी लेवल वन के मरीज आ रहे हैं। उनमें किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं मिल रही है। घर पर ही आइसोलेट किए जा रहे हैं। गंभीर रोगियों को हैलट के कोविड अस्पताल और कांशीराम संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती किया जाएगा। अभी दोनों ही जगहों पर वायरल, मलेरिया, डेंगू समेत अन्य समस्याएं लेकर मरीज आ रहे हैं। कोविड अस्पताल बनाए जाने पर यह सुविधाएं बंद हो जाएंगी। केस बढ़ते ही 24 घंटे के अंदर अस्पतालों को कोविड अस्पताल में बदल दिया जाएगा।

अभी भी सावधानी बरतना जरूरी

हैलट अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक प्रो. आरके मौर्या ने बताया कि संक्रमण को देखते हुए मास्क पहनने के साथ ही दो गज की दूरी बनाए रखना भी जरूरी है। हाथों को बार-बार धोने और सैनिटाइजर के इस्तेमाल की आवश्यकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here