कानपुर में बारिश शुरू, रात से छाए रहे बादल:नोरू तूफान की वजह से मौसम ने ली करवट, सुबह 8 बजे तक 5.2 मिमी. बारिश

0
162

मौसम विभाग की भविष्यवाणी सच साबित हुई। बुधवार को कानपुर में सुबह से बारिश शुरू हो गई। मंगलवार रात से ही बादलों ने कानपुर का रुख कर लिया था। बंगाल की खाड़ी में उठे नोरू तूफान की वजह से अगले 5 दिनों तक बारिश होने का अनुमान है। कानपुर में सुबह 8 बजे तक 5.2 मिमी. बारिश रिकॉर्ड की गई।

कहीं हल्की, तो कहीं मध्यम बारिश
सीएसए यूनिवर्सिटी के मौसम वैज्ञानिक डॉ. एसएन सुनील पांडेय ने बताया, “भारतीय मौसम विभाग ने भी पूर्वानुमान जारी कर हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार में 3 दिन तक बारिश हो सकती है। कानपुर सहित यूपी के पूर्वी जिलों में भारी बरसात होने की आशंका पर अलर्ट जारी किया गया है। तापमान में भी उतार चढ़ाव बना हुआ है। कहीं हल्की, तो कहीं मध्यम बारिश हो सकती है।

7 तक बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी यूपी के इलाकों में 6 से 7 अक्टूबर, कानपुर मंडल सहित पूर्वी यूपी में 4 से 7 अक्टूबर के बीच मध्यम से तेज बारिश होने की उम्मीद है। इसके अलावा, उत्तराखंड में 6 और 7 अक्टूबर को बहुत भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

बारिश से बढ़ी ठंड
मंगलवार रात से ठंडी हवाएं चलना शुरू हो गई थीं, इसकी वजह से रात के तापमान में ही काफी कमी आ गई थी। अधिकतम तापमान 28 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री तक पहुंच गया। लोगों को सुबह भी ठंड का सामना करना पड़ा। बारिश से विजय दशमी के दशहरा मेला पर असर पड़ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here