विद्युत विभाग की लापरवाही से गई दो कर्मचारियों की जान

0
347

आगरा, 20 मई । बिजली विभाग की लापरवाही से रविवार को हाईटेंशन लाइन ठीक कर रहे दो बिजली कर्मियों की करंट की चपेट में आकर मौत हो गई। मृतकों में एक संविदा कर्मचारी था। घटना से नाराज ग्रामीणों ने आगरा-जगनेर मार्ग पर मृतकों के शव रखकर जाम लगा दिया और रोडवेज बसों में तोड़फोड़ की।

इतना ही नहीं विद्युत सब स्टेशन पर कई बिजली कर्मियों की पिटाई कर दी। सूचना पर आए पुलिस-प्रशासन के आलाधिकारियों ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया। घटना की सूचना पर पहुंचे विधायक ने मृत बिजली कर्मियों को मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया। थाना खेरागढ़ के गांव नगला कटेलापुरा में रविवार को विष्णु कुमार पुत्र धर्मवीर सिंह निवासी गांव कटेलापुरा और संविदा कर्मचारी पूरन सिंह पुत्र धर्मवीर सिंह निवासी गांव करकटपूरा हाईटेंशन लाइन पर तारों को ठीक कर रहे थे।

विद्युतकर्मी सब स्टेशन से सट डाउन लेकर काम कर रहे थे। उनके काम करने के दौरान ही तारों में अचानक करंट दौड़ने लगा। जिसकी चपेट में आकर दोनों विद्युत कर्मी गंभीर रूप से झुलस गए। इनमें एक कर्मचारी का शव पोल पर ही घंटों तक लटकता रहा। जबकि दूसरा कर्मी झुलस कर नीचे गिर गया। जिसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना से नाराज ग्रामीणों ने विद्युत सबस्टेशन पर कई बिजली कर्मियों की पिटाई भी कर डाली। घटना की सूचना पर न तो कोई बिजली विभाग कर्मचारी पहुंचा और न ही एंबुलेंस। जिससे ग्रामीणों का गुस्सा और उग्र हो गया। इस घटना से गुस्साए लोगों ने आगरा-जगनेर मार्ग पर मृतकों के शव रखकर जाम लगा दिया। वहीं, रोड पर गुजर रही रोडवेज बसों में भी तोड़फोड़ की। मौके पर कई थानों की फोर्स पहुंच गई।

घटनास्थल पर पहुंचे एसडीएम सुनील कुमार, एसपी पश्चिम अखिलेश नारायण क्षेत्राधिकारी नरेन्द्र कुमार ने आक्रोशित ग्रामीणों को शांत कराया और विद्युत कर्मी के शव को पोल से उतरवाकर पास्टमार्टम के लिए भेज दिया। क्षेत्राधिकारी नरेन्द्र कुमार ने बताया कि विद्युत कर्मी के शव को उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया हैऔर ग्रामीणों द्वारा लगाया गया जाम को खुलवा दिया है। तनाव को देखते हुए पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। वही, मौके पर पहुंचे विधायक महेश गोयल ने मृत विद्युत कर्मियों के परिजवार को मुआवजा दिलाए जाने का आश्वासन दिया। वहीं, एसडीएम खेरागढ ने भी मृतकों को मुआवजा देने का आश्वासन दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here