किसानों पर दागे गए आंसू गैस के गोले, लाठीचार्ज

0
333

जहां आज पूरा देश पूरा देश अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी की जयंती मना रहा है वहीं अन्नदाता के ऊपर पानी की बौछार ,  आशु के गोले के साथ लाठीचार्ज किया गयाl सरकार से अपनी मांगें मनवाने के लिए हरिद्वार से शुरु हुई किसान क्रांति यात्रा आज दिल्ली पहुंच रही है। इसके मद्देनजर दिल्ली-यूपी सीमा के पास मंगलवार की सुबह काफी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई। एक दिन पहले यानि सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से वार्ता विफल होने के बाद जब किसान नेता वापस लिंक रोड पर लौट आए उन्हें फिर से केंद्र सरकार से वार्ता के लिए बुलावा आया। भारतीय किसान यूनियन के महासचिव युद्धवीर सिंह ने बताया कि वह फिलहाल यूपी सदन में है किन केंद्रीय मंत्री से उनकी बात होनी है यह अभी स्पष्ट नहीं है।

रात किसानों की 2 बजे तक यूपी सदन में चौधरी बीरेंद्र सिंह केंद्रीय मंत्री के साथ बैठक चली है। आज गृहमंत्री राजनाथ सिंह के साथ बैठक हो सकती है दिल्ली में। एहतियातन यूपी गेट पर ट्रैफिक बन्द कर दिया गया है। सिर्फ फ्लाईओवर से दोनों तरफ ट्रैफिक निकल पा रहा है।

भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत का कहना है कि हमको केंद्र सरकार ने यूपी सदन में बात करने बुलाया था। लेकिन वहां किससे बात होगी यह अभी तक नही बताया है। प्रतिनिधिमंडल यूपी सदन में इंतजार कर रहा है। सोमवार की देर रात राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों की यूपी सदन में अभी किसी से बात नही हो पाई है। इंतजार कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here