बार एसोसिएशन चुनाव में कपिल दीप सचान ने महामंत्री पद पर फहराया परचम

0
630

अध्यक्ष बने श्यामजी श्रीवास्तव को मिले 1558 वोट
महामंत्री पद पर कपिलदीप सचान को मिले 1977 वोट
परिणाम आते ही विजयी प्रत्याशियों के समर्थक झूमे

कानपुर बार एसोसिएशन के चुनाव में अध्यक्ष पद पर श्यामजी श्रीवास्तव और महामंत्री पद पर कपिलदीप सचान ने जीत हासिल की है. सुबह से चली मतगणना प्रक्रिया के बाद शाम को जब परिणाम आए तो विजयी प्रत्याशियों के समर्थक खुशी से झूम पड़े. ढोल की थाप पर आतिशबाजी कर जीत के इस उत्साह का प्रदर्शन किया गया.

कानपुर बार एसोसिएशन चुनाव को लेकर सुबह भारी फोर्स की मौजूदगी के बीच, डीएवी काॅलेज में मतगणना से जुड़ी प्रक्रिया शुरू की गई. सारी प्रक्रियाओं को पूरा करने के बाद जब वोटों की गिनती शुरू हुई तो डीएवी काॅलेज के बाहर खड़े समर्थकों से लेकर अन्य स्थानों पर परिणाम जानने की उत्सुकता देखी गई. मतगणना की शुरूआत से ही महामंत्री पद पर कपिलदीप सचान अपने प्रतिद्वंदी राकेश तिवारी पर बढ़त बनाए रहे.वहीं अध्यक्ष पद पर भी श्यामजी श्रीवास्तव ने शुरूआती लीड को अंत तक कायम रखा.

मतगणना खत्म होते ही एल्डर्स कमेटी की तरफ से अध्यक्ष पद पर श्यामजी श्रीवास्तव को विजयी घोषित किया गया. अध्यक्ष पद पर जीत हासिल करने वाले श्यामजी श्रीवास्तव को 1558 वोट मिले, जबकि दूसरे स्थान पर रहे बलजीत सिंह यादव को 792 वोट मिले. इस तरह श्यामजी श्रीवास्तव ने 766 वोटों के अंतर से जीत हासिल की. इसके अलावा गणेश दीक्षित को 642 और नरेश त्रिपाठी को 620 वोट मिले.

वहीं महामंत्री पद पर जीत हासिल करने वाले कपिलदीप सचान को 1977 वोट मिले. कपिल ने दूसरे नंबर पर रहने वाले राकेश तिवारी को 494 वोटों के अंतर से हराया. दूसरी बार शिकस्त खाए राकेश तिवारी को 1483 वोट हासिल हुए. तीसरे स्थान पर रहे पवन तिवारी को मात्र 313 वोट मिले. जीत के बाद विजय प्रत्याशियों ने आनंदेश्वर मंदिर जाकर वहां दर्शन किये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here