अनुप्रिया पटेल के प्रयास से यात्रियों के आए अच्छे दिन

0
395

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के विशेष प्रयास से महज सात महीने में मीरजापुर रेलवे स्टेशन के दक्षिणी प्रवेश द्वार टू से आवागम शुरू
-केंद्रीय मंत्री श्रीमती पटेल ने पिछले साल 21 जुलाई को किया था भूमि पूजन
-द्वितीय द्वार पर टिकट खिड़की की भी सुविधा
-स्टेशन पर 4 स्वाचालित सीढ़ियों का भी उद्घाटन हुआ

मीरजापुर

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल के विशेष प्रयास से महज सात महीने में मीरजापुर रेलवे स्टेशन के दक्षिण दिशा में विहंगम प्रवेश द्वार टू का निर्माण पूरा हो गया और शनिवार को केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने इस द्वार को जनपदवासियों को समर्पित कर दिया।
केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने प्रवेश द्वार टू के अलावा रेलवे स्टेशन पर 4 स्चालित सीढ़ी का भी शुभारंभ किया। केंद्रीय मंत्री पटेल ने रेलवे स्टेशन के प्रमुख द्वार का चुनार के किले के रूप में सौंदर्यीकरण करवाया है। इसके अलावा प्रमुख द्वार की ओर शास्त्री उद्यान और कार पार्किंग का शुभारम्भ भी किया है।

द्वितीय द्वार के पास भी शुरू हुई टिकट खिड़की:

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने मिर्जापुर रेलवे स्टेशन के निर्माणाधीन द्वितीय द्वार की तरफ टिकट खिड़की का शुभारंभ किया।
बता दें कि केंद्रीय मंत्री पटेल ने पिछले साल 21 जुलाई को मिर्जापुर रेलवे स्टेशन पर दूसरे प्रवेश द्वार सहित कई परियोजनाओं की भूमि पूजन और शिलान्यास किया था। लगभग 22 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित की गई इन परियोजनाओं के पूरा होने से जनपदवासियों को काफी राहत मिली है।
जनपदवासी पिछले लगभग 6 सालों से मिर्जापुर रेलवे स्टेशन के दक्षिण ओर प्रवेश द्वार निर्माण की मांग कर रहे थे। इस परियोजना को शुरू करने के लिए केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने काफी प्रयास किया। उन्होंने इस बाबत केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा के प्रति आभार व्यक्त किया है।

सात महीने के दौरान ये सुविधाएं हुईं शुरू:
-रेलवे स्टेशन पर प्रवेश द्वार का निर्माण
-प्रवेश द्वार टू के पास टिकट खिड़की की सुविधा
-रेलवे स्टेशन पर फुट ओवर ब्रिज (4 करोड़ रुपए) का निर्माण
– वाई-फाई सुविधा (40 लाख रुपए) की सुविधा
-सोलर पॉवर प्लांट के जरिए स्टेशन पर लाइट की सुविधा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here