तालिबान के सर्वोच्च नेता ने सरकार गठन पर बातचीत पूरी की, जल्द होगी नई सरकार की घोषणा

0
70
Taliban fighters hold Taliban flags in Kabul, Afghanistan, Monday, Aug. 30, 2021. Many Afghans are anxious about the Taliban rule and are figuring out ways to get out of Afghanistan. But it's the financial desperation that seems to hang heavy over the city. (AP Photo/Khwaja Tawfiq Sediqi)
तालिबान नेताओं ने कहा है कि काबुल में सरकार के भविष्य के गठन पर बातचीत समाप्त हो गई है और वह जल्द ही नई सरकार की घोषणा करेंगे। खामा न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इस्लामिक अमीरात ऑफ अफगानिस्तान (आईईए) के अधिकारियों ने कहा है कि आईईए के सर्वोच्च नेता मुल्ला हिबतुल्लाह अखुंदजादा के नेतृत्व में सरकार के गठन को लेकर वार्ता सोमवार, 30 अगस्त को समाप्त हो गई है।
मुल्ला हिबतुल्लाह हाल ही में कंधार प्रांत से अफगानिस्तान की राजधानी पहुंचा है, जहां उसने कबायली बुजुर्गों के साथ सिलसिलेवार बातचीत की है।
रिपोर्ट में कहा गया है कि नई सरकार की घोषणा की सही तारीख का खुलासा नहीं किया गया है, हालांकि सूचना और संस्कृति मामलों के कार्यवाहक मंत्री और तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहा है कि नई सरकार की घोषणा दो सप्ताह के अंदर कर दी जाएगी।
उन्होंने यह भी कहा है कि पिछली सरकारों के आंकड़े उनकी नई सरकार का हिस्सा नहीं होंगे, क्योंकि वे विफल हो गए हैं और लोग नहीं चाहते कि वे अब सत्ता में रहें।
स बीच, दोहा में स्थित तालिबान के राजनीतिक कार्यालय के उप प्रमुख मुहम्मद अब्बास स्टानिकजई क्षेत्रीय देशों के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत में व्यस्त हैं।
कार्यालय के प्रवक्ता, नईम वरदाक ने कहा कि अब्बास देशों के साथ चर्चा कर रहे हैं और उन्हें विश्वास दिला रहे हैं कि अफगानिस्तान से उन्हें कोई भी खतरा नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here