एनसीबी ने शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान समेत तीन को किया गिरफ्तार

0
24

नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने एक यात्री क्रूज शिप पर छापा मारकर वहां नशीले पदार्थों के साथ चल रही पार्टी का भंडाफोड़ किया है। समाचार एजेंसी एएनआइ ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि एनसीबी ने इस मामले में बालीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान, अरबाज सेठ मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी से पहले आर्यन समेत हिरासत में लिए गए तीन लोगों की मेडिकल जांच कराई गई। अब सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किए जाने की तैयारी है।

इनसे हो रही पूछताछ

एनसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि हिरासत में लिए गए अन्‍य लोगों में मुनमुन धमेचा, नुपुर सारिका, इसमीत सिंह, मोहक जसवाल, विक्रांत छोकर, गोमित चोपड़ा और अरबाज मर्चेंट शामिल हैं। एनसीबी की एक टीम की ओर से शनिवार शाम को गोवा जाने वाले कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर छापा मारा गया था। इस छापेमारी में एमडीएमए, एक्स्टेसी, कोकीन, एमडी (मेफेड्रोन) और चरस जैसे मादक पदार्थ बरामद किए गए। एनसीबी की ओर से मादक पदार्थ रोधी अधिनियमों के तहत प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है।

अंत:वस्त्रों में छिपाकर रखी थी ड्रग्‍स

एनसीबी को सूत्रों से इनपुट मिला था कि शनिवार शाम मुंबई से गोवा के लिए जा रहे क्रूज शिप कार्डेलिया पर बीच समुद्र में ड्रग्स के साथ पार्टी होने वाली है। इस सूचना के बाद एनसीबी मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की अगुवाई में टीम के सदस्‍य यात्री बनकर क्रूज शिप पर सवार हो गए। अधिकारी ने बताया कि छापेमारी के दौरान तलाशी ली गई जिसमें कुछ लोगों के पास से अलग-अलग मादक पदार्थ बरामद किए गए। बताया जाता है कि आरोपियों ने ड्रग्‍स को अपने कपड़ों, अंत:वस्त्रों और पर्स में छिपा रखा था।

एनसीबी प्रमुख बोले- निष्‍पक्ष होगी कार्रवाई 

अधिकारी के मुताबिक कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद हिरासत में लिए गए लोगों को अदालत में पेश किया जाएगा। इस पार्टी में लोगों को सोशल मीडिया के जरिए भी सूचित किया गया था। पार्टी में एक व्‍यक्ति के टिकट की कीमत 75 हजार रुपये से ज्यादा रखी गई थी। एनसीबी प्रमुख एसएन प्रधान ने कहा कि हम पूरे मामले की निष्पक्ष छानबीन करेंगे। यदि इसमें किसी की सिलेब्रिटी या अमीर लोगों से संबंध सामने आते हैं तो भी हमारी कार्रवाई पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। हम कानून के मुताबिक काम करेंगे।

कार्डेलिया क्रूज ने पार्टी के आयोजन से खुद को अलग किया

इसके साथ ही एनसीबी ने मुंबई तट पर क्रूज रेव पार्टी के आयोजकों को भी समन भेजा है। समाचार एजेंसी आइएएनएस के मुताबिक कार्डेलिया क्रूज ने रविवार को कथित रेव पार्टी के आयोजन से खुद को अलग कर लिया। लक्जरी जहाज की संचालक कंपनी वाटरवेज लीजर टूरिज्म प्रा. लिमिटेड के सीईओ और अध्‍यक्ष जुर्गन बैलोम (Jurgen Bailom) ने कहा कि मैं यह स्‍पष्‍ट करना चाहता हूं कि कार्डेलिया क्रूज का किसी भी तरह से (प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से) इस घटना से कोई संबंध नहीं है।

भविष्‍य में बरतेंगे सावधानी 

जुर्गन बैलोम ने कहा कि कार्डेलिया क्रूज ने अपने जहाज को किराए पर एक निजी कार्यक्रम के लिए दिल्ली स्थित एक कंपनी को दिया था। कार्डेलिया उन परिवारों को संपूर्ण मनोरंजन प्रदान करने के लिए बेहद सतर्क रहती है जो हमारे साथ यात्रा करना चुनते हैं। मौजूदा घटना हमारी कार्यपद्धति और संस्कृति से उलट है। हम कार्डेलिया क्रूज में इस तरह की पार्टी और इस तरह के सभी कृत्यों की निंदा करते हैं। हम भविष्य में इसी तरह के आयोजनों में अपने जहाज को देने से परहेज करेंगे। हम अधिकारियों के साथ सहयोग कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here